Reading Time: < 1 minute
एम4पीन्यूज|

विजय माल्या का गोवा में स्थित ‘किंगफिशर विला’ चौथी नीलामी में बिक गया है. इसे एक्टर और बिजनेसमैन सचिन जोशी ने खरीदा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन ने बंगले को रिजर्व प्राइज 73 करोड़ रुपए से ज्यादा में खरीदा है. ये वि‍ला माल्या की उन एसेट्स में शामि‍ल है, जि‍सके एवज में माल्‍या को किंगफि‍शर एयरलाइन्स के लि‍ए लोन दि‍या गया था. इस बंगले की बिक्री के साथ एसबीआई ने माल्या को दिए लोन की राशि के एक हिस्से को वसूल लिया है.

बेचने की पुष्टि, नहीं बताया नाम
एसबीआई की चेयरमैन अरुंधति भट्टाचार्य ने किंगफिशर विला के बिकने की पुष्टि की है. हालांकि उन्होंने खरीदने वाले का नाम बताने से मना कर दिया. गौरतलब है कि 17 बैंकों का कंसोर्टियम वि‍जय माल्‍या से 9 हजार करोड़ रुपए की रि‍कवरी कर रहा है. दरअसल सरफेसी एक्ट के तहत यदि डिफॉल्टर की प्रॉपर्टी बेचने के दो कोशिशें नाकाम हुई तो बैंक प्राइवेट डील के तहत इसे बेच सकता है.

इससे पहले कैनडोलियम गोवा स्थित विजय माल्या के इस विला की बेस प्राइज 85 करोड़ रुपए के चलते इसे कोई खरीददार नहीं मिला था. इसके बाद बैंक ने रिजर्व प्राइज घटाकर दिसंबर 2016 में 81 करोड़ फिर मार्च 2017 में 73 करोड़ रुपए कर दी थी.

कौन हैं सचिन जोशी
सचिन जोशी विकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के मालिक हैं. इसके अलावा सचिन ‘के बियर’ ब्रैंड किंग्स बियर के मालिक और जेएमजे ग्रुप के वाइस चेयरमैन हैं. सचिन आजान, मुंबई मिरर और जैकपॉट जैसी बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Leave a comment