Reading Time: 1 minute
एम4पीन्यूज,चंड़ीगढ़

कला भावनाओं को संस्कारित करती है और उससे यदि श्रीराम की लीलाओं को प्रस्तुत किया जाए तो कलाकार और दर्शक दोनों धन्य हो जाते हैं। यह बात हरियाणा के राज्यपाल प्रो0 कप्तान सिंह सोलंकी ने आज राजभवन में थियेटर आर्ट चण्डीगढ द्वारा प्रस्तुत श्री राम लीला के लाइट एंड साउंड शो के उपरांत अपने सम्बोधन में कही। राज्यपाल ने कलाकारों की प्रस्तुति की खूब सराहना की और उन्हें उत्साहित करने के लिए स्वैच्छिक कोष से दो लाख रूपये प्रदान करने की घोषणा की।
    राज्यपाल ने कहा कि थियेटर आर्ट चण्डीगढ के कलाकारों ने अत्यन्त जीवंत और प्रेरणादायी प्रस्तुति दी है। इस प्रस्तुति के लिए संस्था के निदेशक राजीव मेहता को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि यह संस्था पिछले 22 सालों से ट्राईसिटी में कला व संस्कृति के संरक्षण और समाज सेवा के सराहनीय काम कर रही है। इसने भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए श्रीरामलीला, श्रीकृष्ण लीला और श्री बन्दा बहादुर सिंह पर लाईट एंड साउंड शो तैयार किए हैं और इसके देशभक्तिपूर्ण नुक्कड़ नाटक ‘शहीद की वापसी’ को हर साल स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर दिखाया जाता है।
थियेटर आर्ट चण्डीगढ में लम्बे समय से काम कर रहे व राजभवन में गृह नियंत्रक पद पर कार्यरत्त श्री जगन बैंस ने राज्यपाल व दर्शकों का धन्यवाद किया।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment