मोहाली से महिला समेत चार आतंकी गिरफ्तार, निशाने पर थे ये कांग्रेस के दो दिग्गज नेता
Reading Time: < 1 minute
एम4पीन्यूज|मोहाली 

पंजाब पुलिस ने मोहाली से एक महिला समेत चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. सूत्रों से मिली शुरुआती जानकारी में पता चला है कि इनके निशाने पर कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार थे. गिरफ्तार आतंकियों ने हाल ही में एक नया संगठन वीर खालसा जत्था बनाया था. पु‍लिस ने चारों को कोर्ट में पेश कर सात दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है.

 दरअसल बब्बर खालसा इंटरनेशनल की गतिविधियों पर प्रतिबंध लग जाने के बाद खालिस्तान समर्थक आतंकियों ने नया आतंकी संगठन ‘वीर खालसा जत्था’ बनाकर अपनी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश कर रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले ही पुलिस ने इसी संगठन के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया था. उनसे पूछताछ के बाद ही मंगलवार को चार अन्य को मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकी संगठन का नया चेहरा अभी तय नहीं किया जा सका था, लेकिन संगठन के साथ 20 से ज्यादा युवकों को जोड़ा जा चुका है. इनकी कोशिश थी कि धार्मिक भावनाओं को भड़काकर उसकी आड़ में जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार सहित कई नेताओं को निशाना बनाया जाए. इन आतंकियों से चार पिस्तौल, चार मैगजीन और पांच कारतूस भी बरामद हुई है.

जिन आतंकियों को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया उनमें प्रताप नगर जीटी रोड अमृतसर निवासी रहबिंदर सिंह, अकाल नगर सलेम टाबरी लुधियाना निवासी अमृतपाल कौर, शिवमंदिर कलानौर गुरदासपुर निवासी जरनैल सिंह और जिंदड़ गुरदासपुर निवासी रणदीप सिंह शामिल हैं. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार चारों आतंकियों को इंग्लैंड, जर्मनी और कनाडा से फंड उपलब्ध करवाया गया था.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Leave a comment