अब पानी विभाजन पर हुई पाकिस्तान के ऊपर सर्जिकल स्ट्राइक
Reading Time: < 1 minute
एम4पीन्यूज, बठिंडा

पी.एम.नरेंद्र मोदी ने अाज सिंधू नदी के पानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। पीएम ने कहा है कि पाकिस्तान के पास भारत के हक का पानी नहीं जाएगा। आज शहर से महज 32 किलोमीटर दूरी पर पहुंचे और पंजाब में नए बनने वाले एम्स का शिलान्यास किया। बठिंडा शहर से बाहर नैशनल हाईवे 54 किनारे बनने वाले इस एम्स से पंजाब के साथ डबवाली के लोगों को भी पूरा लाभ मिलेगा। अगले 4 साल में इसका काम पूरा होने का दावा है।

शिलान्यास के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा स्कूल, अस्पताल सरकार की प्राथमिकता है। सरकार गरीबों-किसानों के साथ है। हम उनके जीवन में बदलाव लाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए हर मुमकिन कदम उठाएंगे।  प्रधानमंत्री  मोदी ने कहा कि उन्होंने बठिंडा आने का वादा पूरा किया। पंजाब के विकास के लिए उनकी सरकार हर संभव कोशिश करेगी और मदद देती रहेगी।

सतलुज -यमना लिंक नहर से ध्यान एक तरफ करते मोदी ने कहा कि किसानों का सिंधू दरिया के पानी पर पूरा अधिकार है।  सिंधू समझौते पर पीएम ने बड़ा बयान देते कहा कि भारत के हक का पानी पाक नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि मुझे चुनाव के गणित से कोई लेना-देना नहीं,मैं तो किसान हित में हूं। उन्होंने जनता से अग्रह किया कि वे  पराली न जलाएं। मोदी ने कहा कि मैं मध्यम वर्ग का अधिकार दिलाना चाहता हूं क्योंकि हर जगह भ्रष्टाटार का बोलबाला है इसलिए उन्होंने जनता को सलाह दी कि मोबाइल बैंकिंग का  इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि पराली को न जला कर उसे दोबारा धरती मां को दे ताकि उससे सोना उगल सके।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment