सनसनी: अब मोहाली इंटरनेश्नल एयरपोर्ट के बाहर पकड़ा गया  19 लाख का काला धन
Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज, चंडीगढ़

नोटबंदी के बाद आए दिन कभी नालों में से 500 व 1000 के नोट मिल रहे हैं तो कभी गंगा में। अभी एक ताजा मामला सामने आया है जब मोहाली एयरपोर्ट के बाहर से एक व्यकि्त को 19 लाख रुपए कैश के साथ पकड़ा गया। अारोपी दिल्ली से यहां 19 लाख रुपए कैश लेकर अाया था जिसे तलाशी के दौरान इंकमटैक्स डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया।

अारोपी की पहचान वेद प्रकाश के रूप में हुई है। 19 लाख का काला धन दिल्ली से फ्लाइट लेकर आया था जिसे इटरनैशनल एयरपोर्ट में तालाशी केेे दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। सोहाना थाना पुलिस ने पकडे गए आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसे डिप्टी डायरेक्टर इंक्मटैक्स (इन्वेस्टिगेशन) के हवाले कर दिया है। आरोपी की पहचान दिल्ली निवासी वेद प्रकाश के रूप में हुई है।

– ऐसा दबोचा आरोपी 

सोहाना थाना प्रभारी हरसिमरन सिंह बल ने बताया कि मंगलवार को वेदप्रकाश दिल्ली से मोहाली की फ्लाइट में बैठा था। जैसे ही मोहाली इंटरनैशनल एयरपोर्ट में उतरकर जाने लगा तो एयरपोर्ट के अदंर एक चैकिंग काउंटर है जहां पर फ्लाइट में जाने व उसमें से आने वाले हर यात्री की चैकिंग की जाती है। वैदप्रकाश को भी चैकिंग काउंटर पर रोका गया जब उसकी चैंकिंग की तो उसमें बैग में से 19 लाख रूपये निकले सभी नोट 1000 के थे।

जिसके बाद उन्होने उसके खिलाफ केस दर्ज कर मौके पर डिप्टी डायरेक्टर इंक्मटैक्स को बुलाया और आरोपी को उनके हवाले कर दिया। बल ने कहा कि आरोपी को उनके हवाले इसलिए किया गया है ताकि जो उसके पास 19 लाख रूपये बरामद हुए है वह कहां से आंए है और वह उसे कहां लेकर जा रहा था इन सभी पहलुओं की जांच होनी अभी बाकी है। और वहीं अगर आरोपी के खिलाफ जांच में कुछ ओर सामने आता है तो केस में ओर धाराएं जोड़ दी जाएगी।

वहीं पुलिस जांच में सामने आया कि पकडे गए आरोपी वेदप्रकाश की जीरकपुर में वैलटैक प्राइवेट लिमिटड़ कंपनी है। आरोपी से पूछताछ के दौरान पुलिस 19 लाख के बारे में पूछा लेकिन उसके पास कोई जबाव नहीं था कि इतनी बडी रकम वह कहां से लाया और कहां लेकर जा रहा था।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment