पंजाब: कांग्रेस की रैली के दौरान विस्फोट, तीन की मौत
Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज।पंजाब

पंजाब के बठिंडा मौड़ मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार के रोड शो के नजदीक एक कार में विस्फोट हुआ. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और छह अन्य जख्मी हो गए. पुलिस ने इसके आतंकवादी घटना होने से इंकार नहीं किया है. पंजाब में चार फरवरी को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

 

पुलिस ने बताया कि मौड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हरमिंदर सिंह जस्सी की जनसभा के तुरंत बाद रात साढ़े आठ बजे विस्फोट हुआ. जस्सी सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के रिश्तेदार हैं.

 

पंजाब के पुलिस महानिदेशक सुरेश अरोड़ा ने बताया, ‘‘प्रारंभिक जांच के बाद आतंकवाद की घटना से इंकार नहीं किया जा सकता. लेकिन विशेषज्ञ ही विस्फोट के कारण बता सकते हैं.’’ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक यह चोरी की कार थी और इस पर दोपहिया वाहन का पंजीकरण नंबर था. वाहन का चेसिस नंबर भी हटा दिया गया था. उन्होंने बताया कि यह गैस से नहीं चल रही थी.

 

पुलिस ने कहा, ‘‘कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी. विस्फोट स्थल के नजदीक एक जला हुआ प्रेशर कुकर भी देखा गया.’’ अरोड़ा ने कहा कि चंडीगढ़ से फोरेंसिक टीम बुधवार सुबह बठिंडा पहुंचेगी और मामले की जांच करेगी.

 

बठिंडा के उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया, ‘‘मारूति कार में हुए विस्फोट में तीन राहगीर मारे गए जिनमें दो वयस्क और एक बालक था. उनकी पहचान अभी तक नहीं हुई है.’’ घटना में छह लोग जख्मी हुए हैं. उनमें से दो 50 फीसदी जले हुए हैं और उन्हें फरीदकोट के अस्पताल में भेजा गया है. दो अन्य लोग 15 से 20 फीसदी जख्मी हुए हैं और उन्हें निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

 

थोरी ने सेना से बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर भेजने का आग्रह किया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और जिला प्रशासन तथा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी वहां स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Leave a comment