आज मायावती का 61वां जन्मदिन, चुनाव आयोग रखेगा पैनी नज़र
Reading Time: 1 minute

-मायावती का जन्मदिन और चुनाव की चुनौती

एम4पीन्यूज।  

बीएसपी सुप्रीमो मायावती का आज जन्मदिन है. मायावती के बर्थडे पर यूपी की सभी विधानसभा सीटों में केक कटेगा. उनके 61 वें जन्म दिन को बीएसपी जन कल्याणकारी दिवस के तौर पर मना रही है. मायावती 11.30 बजे के करीब एक प्रेस कांफ्रेन्स भी करेंगी.

 

चुनाव आयोग की रहेगी नजर
मायावती की तैयारी अपने जन्मदिन के बहाने यूपी के वोटरों को अपनी बात समझाने की है. चुनावी मौसम में इस बार मायावती का बर्थडे भव्य तरीके से नहीं मनेगा. आचार संहिता लागू होने के चलते मायावती के जन्मदिन पर चुनाव आयोग की भी नजर रहेगी. आज के कार्यक्रम में मायावती अपने जीवन पर लिखी किताब का विमोचन भी करेंगी. इस किताब को ब्लू बुक कहा जाता है.

 

सत्ता में वापसी की कोशिश कर रहीं हैं ‘बहन जी’
मायवती का जन्म 15 जनवरी, 1956 को दिल्ली में हुआ था. 1995 में मायावती पहली बार उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनी थीं. गौरतलब है कि 2012 से यूपी की सत्ता से बेदखल होने के बाद मायावती आगामी चुनाव में सत्ता में वापसी की पुरजोर कोशिश कर रही है.

 

सोशल मीडिया पर भी तैयारी
मायावती के जन्मदिन के लिए बीएसपी वार रूम ने ख़ास तैयारी की है. ट्विटर से लेकर फेसबुक और व्हाट्सऐप पर भी जन्मदिन मनाने की तैयारी की गई है. पार्टी की तैयरी ट्विटर पर मायावती को ट्रेंड कराना है. यूपी में जहाँ जहाँ केक कटेगा, वहां बड़े स्क्रीन लगा कर माया के प्रेस कांफ्रेंस को लाईव दिखाया जाएगा.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment