लाल परी के शौकीनों के लिए बुरी खबर, अब इतने बढ़ेंगे दाम
Reading Time: < 1 minute
एम4पीन्यूज|चंडीगढ़

लाल परी के शौकीनों के लिए बुरी खबर है। चंडीगढ़ में शराब के दाम 15 से 20 फीसदी तक बढ़ेंगे। कंपनियों द्वारा प्रस्तावित एक्स डिस्टीलरी प्राइस को आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा मंजूरी देने के बाद शराब के रेट 15 से 20 फीसदी तक बढ़ जाएंगे। शराब के रेट अलग-अलग ब्रांड के हिसाब से अलग-अलग बढ़ेंगे। कुछ ब्रांड के लिए रेट में 10 फीसदी की बढ़ोतरी होगी तो कुछ ब्रांड के लिए यह 15 से 20 फीसदी तक बढ़ेंगे।

विभाग के सूत्रों ने बताया कि एक बार लेबल मंजूर हो जाने के शराब की आपूर्ति नये रेट से होगी। ईडीपी का नया रेट चंडीगढ़ और आसपास के राज्यों में पिछले साल के ईडीपी रेट के आधार पर ही तय होंगे। सूत्रों ने बताया कि चंडीगढ़ में शराब के रेट पंजाब के दामों की तूलना में बेहद कम है। विभाग ने एक तरफ शराब के दाम बढ़ा दिये, लेकिन बीयर के रेट के साथ विभाग ने कोई छेड़छाड़ नहीं की।

नहीं बढ़ेंगे बियर के दाम :
विक्रेताओं को एक्साइज विभाग द्वारा निर्धारित न्यूनतम मूल्य के नीचे शराब बेचने की अनुमति नहीं दी जाएगी। विभाग ने इस साल बियर की दरों को नहीं बदला है। उनका उद्देश्य लोगों को ज़्यादा नशीली चीज़ो से दूर रखना है। इसके साथ ही प्रशासन ने शराब के लिए लाइसेंस का रेट भी बढ़ा दिया है।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Leave a comment