Reading Time: 2 minutes

-हरभजन बोले, राजनीति में आने की अभी जल्‍दी नहीं

एम4पीन्यूज, चंडीगढ़ ।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार स्पिनर टर्बिनेटर हरभजन सिंह कांग्रेस में शामिल होने की चर्चा पर फिलहाल विराम लग गया है। कांग्रेस में शामिल होने और जालंधर से विधानसभा चुनाव लड़ने की खबरें फैलने के बाद हरभजन सामने आए अौर उन्होंने इससे साफ इन्कार किया। हरभजन ने कहा है कि उनका अभी राजनीति में आने का कोई इरादा नहीं है। उन्हाेंने इस बारे में चल रही चर्चाओं का अफवाह करार दिया।

इससे पहले वीरवार सुबह से यह चर्चा चल रही थी कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार स्पिनर टर्बिनेटर हरभजन सिंह कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। बताया जाता है कि हरभजन आज या एक-दाे दिन मेें कांग्रेस में शामिल होंगे। यह भी चर्चा है कि वह नवजोत सिंह सिद्धू के साथ नई दिल्ली में कांग्रेस में शामिल होंगे और भज्जी जालंधर से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है।

दरअसल, हरभजन के कांग्रेस में आने की चर्चा को बुधवार को नई दिल्ली मेें पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान के बाद बल मिला। हरभजन के कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर कैप्टन अमरिंदर ने कहा, हरभजन का कांग्रेस में स्वागत है। अगर वह कांग्रेस में आते हैं तो हमें बेहद खुशी होगी।’ दूसरी ओर, यह भी चर्चा चल रही है कि हरभजन को कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा खाली हुए अमृतसर लोकसभा सीट से उम्मीदवार हो सकते हैं। इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि इस बारे में पार्टी नेतृत्व तय करेगा।

हरभजन सिंह ने कहा है कि उनकी अभी राजनीति में आने की मंशा नहीं है। इस मामले में उनको कोई जल्दी नहीं है। इसीलिए सभी से आग्रह है कि इस तरह की अफवाह न उड़ाएं अौर इस तरह ही चर्चाओं को तुरंत रोक दें।

हरभजन के इस इन्कार के बावजूद पंजाब में इससे राजनीति गर्मा गई है। नवजोत सिंह सिद्धू की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से दो दिन पहले हुई मुलाकात के बाद अचानक यह बात सामने आने कांग्रेस सहित सभी दलों में हलचल बढ़ गई है। चर्चाओं में बताया गया कि हरभजन की कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं से बातचीत भी हुई है।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment