अमेरिका में एक और भारतीय की हत्या, 25 दिन पहले ही गया था वॉशिंगटन
Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज|

अमेरिका में एक और भारतीय की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना वॉशिंगटन की है. मृतक सिर्फ 26 साल का था और 25 दिन पहले ही अमेरिका पहुंचा था. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि सेन फ्रांसिस्को में भारतीय वाणिज्य दूतावास परिवार की मदद कर रहा है.

सुषमा स्वराज ने कहा कि अमेरिका के वॉशिंगटन में गोलीबारी की एक घटना में एक भारतीय व्यक्ति की मौत पर भारत को एक रिपोर्ट मिली है और वह इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों से बातचीत कर रही हैं. मंत्री ने कहा कि सेन फ्रांसिस्को में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास 26 वर्षीय विक्रम जारयाल के परिवार वालों की मदद कर रहा है. दो नकाबपोश सशस्त्र लुटेरों ने कथित तौर पर जारयाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि मुझे अमेरिका के वॉशिंगटन में गोलीबारी की एक घटना में भारतीय नागरिक विक्रम जारयाल की दुखद मौत पर रिपोर्ट मिली है. मृतक सिर्फ 26 साल का था और 25 दिन पहले ही अमेरिका पहुंचा था. वह अपने एक पारिवारिक दोस्त के गैस स्टेशन में काम कर रहा था. जारयाल याकिमा शहर के एएम-पीएम गैस स्टेशन में क्लर्क के तौर पर काम कर रहा था और घटना के समय वह काउंटर के पीछे था. जारयाल के परिवारवालों ने उनका शव भारत लाने के लिए विदेश मंत्री की मदद मांगी थी.

स्वराज ने कहा कि छह अप्रैल को दो शरारती तत्व दुकान में दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर पहुंचे और पीड़ित से नकद पैसे लिए और उनके सीने पर गोली दाग दी. इस घटना में उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया, हम इस घटना की जांच कर रही एजेंसियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. उन्हें सीसीटीवी फुटेज मिला है और दोषियों को पकड़ने का प्रयास चल रहा है. उन्होंने बताया, सेन फ्रांसिस्को में हमारा वाणिज्य दूतावास परिवार की मदद कर रहा है और पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी ले रहा है. जारयाल पंजाब के होशियारपुर के रहने वाले थे.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Leave a comment