Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज। 

भारतीय टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो देश भर में 4G सर्विस के बाद अब खबर है कि जियो ऐप बेस्ड टैक्सी के मार्केट में आ सकती है. अगर ऐसा हुआ तो ओला और उबर के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा. रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी के कंपनी जियो इस साल के आखिर तक ऐप आधारित टैक्सी लॉन्च कर सकती है.

लांच होने में लग सकते हैं 6 महीने
सूत्रों के अनुसार इस पर कंपनी विचार तो बहुत पहले से ही कर रही थी, लेकिन अब इसे पूरी तरह कमर्शियल तरीके से बाजार में उतारने में 6 महीने का समय लग सकता है। रिलायंस जियो इसके लिए महिंद्रा और ह्यूंडई से बातचीत कर रही है। जानकारी के अनुसार जियो अपनी ऐप बेस्ड कैब सर्विस बंगलुरू और चेन्नई से शुरू करेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो इसके लिए महिंद्रा और ह्यूंडई से कैब के तौर पर अपनी फ्ली ट बनाने के लिए बातचीत कर रही है. इसके अलावा प्राइसिंग और स्ट्रैटिजी के लिए कंपनी कंसल्टिंग फर्म E&Y से भी बातचीत कर रही है. मुमकिन है अगर कैब सर्विस लॉन्च हुई तो लोगों को जियो सिम जैसे ही ऑफर्स भी मिल सकते हैं.

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो अपनी ऐप बेस्ड कैब सर्विस बंगलुरू और चेन्नई से शुरू करेगी. हालांकि इसके तुरंत बाद दिल्ली और मुंबई में भी कदम रख सकती है. इन शहरों के बाद छोटे शहरों जैसे भोपाल और जयपुर में भी इसकी शुरुआत की जा सकती है.

बताया जा रहा है कि जियो, उबर जैसे ऐप पर भी काम कर रही है जिसमें पेमेंट के लिए मौजूदा जियो मनी ऐप को जोड़ा जाएगा. आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने वॉलेट ऐप जियो मनी के लिए ओला से भी हाथ मिलाया है.

दूसरी कंपनियों को पेश करने होंगे आकर्षक ऑफर्स
अपनी मार्कीट वेल्यू बनाए रखने के लिए इन कंपनियों को बहुत संघर्ष करना पड़ रहा है। अब अगर जियो कैब सर्विस में उतरती है इस क्षेत्र की अन्य कंपनियों के लिए मुकाबला थोड़ा मुश्किल होगा। अगर कंपनी ऐप बेस्ड कैब सेक्टर में कदम रखती है तो ओला उबर जैसी कंपनियों को मार्कीट में बने रहने के लिए नए ऑफर्स लाने होंगे।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment