बछड़े की हत्या करने पर MP पंचायत ने दी अजीबोगरीब सज़ा, जानिए
Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज,मध्यप्रदेश|

मध्यप्रदेश के गुना जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पंचायत ने बछड़े को मारने के बाद एक पिता के सामने शर्त रखी कि उसे अपनी पांच साल की बेटी की शादी एक नाबालिग से करानी पड़ेगी। चार महीने पहले दोनों की सगाई भी हो गई थी। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। दोनों परिवार नाबालिगों की शादी को तैयार थे, लेकिन जिला प्रशासन के दखल के कारण यह हो नहीं पाया। प्रशासन ने नाबालिगों के पिता और दोनों पंचायत के सदस्यों से एक 20 हजार रुपये का बॉन्ड साइन कराया, जिसे तोड़ने पर उन्हें जेल जाना होगा। अधिकारियों ने गांववालों को यह भी चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने परिवार को गांव से निष्कासित किया तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

अडिशनल डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट नियाज अहमद खान ने कहा कि अगर लड़की की मां पुष्पा ने हमसे संपर्क नहीं किया होता, तो शादी हो गई होती। रिपोर्ट्स के मुताबिक गुना जिले के आरोन ब्लॉक के तारपुर गांव के रहने वाले जगदीश बंजारा ने एक गाय के बछड़े की पत्थर मारकर हत्या कर दी थी। उस वक्त वह गाय को अपने खेतों से भगा रहा था। खान ने बताया कि 4 महीनों पहले जब गांव वालों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने जगदीश को गंगा में नहाने, मंदिर जाने और समुदाय को खाना खिलाने को कहा। इसके अलावा समुदाय ने परिवार का यह कहते हुए बहिष्कार किया कि जब तक जगदीश अपनी सजा पूरी नहीं कर लेता, तब तक कोई भी उसकी बेटी से शादी नहीं करेगा।

इसके बाद जगदीश से विदिशा जिले के एक लड़के से अपनी बेटी की शादी करने को कहा गया। आंगनवाड़ी सदस्यों और पुलिस से परिवार पर नजर रखने को कहा गया था। ग्राम पंचायत से कहा गया था कि अगर परिवार को परेशान किया गया तो उन पर मुकदमा चलाया जाएगा।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment