Reading Time: 2 minutes

-ठन-ठन गोपाल हुई मुम्बई कांग्रेस, उधार के चाय की कर्ज़दार

एम4पीन्यूज,

लोक सभा चुनाव के बाद सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस पार्टी की हालात नाजुक हुई है ये तो हर कोई जानता है. लेकिन क्या आप ये सोच सकते हैं कि पार्टी के पास दो लाख रुपए का कर्ज चुकाने तक के लिए भी पैसे नहीं हैं. जी हां, मुंबई कांग्रेस के दफ्तर के बाहर चाय की दुकान लगाने वाले इंदर जोशी की मानें तो पार्टी दफ्तर पर उनका दो लाख रुपया बकाया है. इंदर ने अब मुंबई कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में चाय देने से मना कर दिया है. इंदर ने एक अखबार से बातचीत में बताया कि उनका परिवार दशकों से कांग्रेस दफ्तर के बाहर चाय की दुकान लगाता आया है और लंबे वक्त से दफ्तर की ओर से उन्हें भुगतान नहीं किया गया जिसके चलते अब वह उधारी पर चाय नहीं पिलाएंगे.

 

मुंबई के आजाद मैदान स्थित कांग्रेस कमेटी का दफ्तर है जिसे राजीव भवन के नाम से जाना जाता है. दफ्तर के अंदर चाय बनाने वाली मशीन लगी है लेकिन ज्यादातर पार्टी कार्यकर्ता और नेता दफ्तर के बाहर इंदर जोशी की दुकाने की ही चाय पीते हैं. मीडिया में खबर आने के बाद मुंबई कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष संजय निरुपम ने कहा है कि इंदर अच्छी चाय बनाते हैं और करीब चार महीनों से उनका भुगतान नहीं हुआ है, हम जल्द ही उनका बकाया देंगे.

 

अखबार मुंबई मिरर से बातचीत में पार्टी के एक नेता ने बताया कि पार्टी के पास नकदी की कमी है. हमारी पार्टी प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाती थी क्योंकि वह पहले चाय बेचा करते थे. लेकिन आज हमारे पास एक चाय वाले का उधार चुकाने तक के पैसे नहीं हैं. उम्मीद की जा सकती है कि कांग्रेस पार्टी जल्द ही इंदर जोशी का उधार चुकाएगी और आगे से इंदर को उधार में चाय की बजाय नकद की चाय पिलानी होगी.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment