पाकिस्तान अार्मी को मिला नया सरताज…अब ये कहलाएंगे कायरों के शहंशाह
Reading Time: 1 minute

नए पाकिस्तानी अार्मी चीफ की नवाज शरीफ ने की घोषणा

जनरल कामर जावेद बाजवा मंगलवार को संभालेगा कार्यभार

एम4पीन्यूज, दिल्ली
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तानी अार्मी के लिए एक नया चेहरा चुन लिया है। ये चेहरा है लेफ्टीनेंट जनरल कामर जावेद बाजवा का। जनरल जावेद अार्मी चीफ राहिल शरीफ की जगह लेंगे। जनरल जावेद बाजवा इस्लामिक अातंकवादियों भगाने के लिए सराहे जाते रहे हैं। राहिल शरीफ द्वारा ब्रिटेन के बाद देश पर एक तरह से राज कायम रखने के लिए भी सराहा जाता रहा है।
जनरल बाजवा दुनियां के छठी सबसे बड़ी अार्मी के चीफ मंगलवार को बनेंगे। मंगलवार को जनरल शरीफ रिटायर हो जाएंगे। कुछ दिन पहले उनकी एक्सटेंशन की बातें भी काफी गर्म थीं। बाजवा के अार्मी चीफ बनने के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि अार्मी और आम जनता के बीच रिश्ते कुछ महफूज होंगे। इसके साथ ही ये भी पु्षिट हुई है कि लेफ्टीनेंट जनरल ज़ुबेर हयात को ज्वाइंट चीफ अॉफ स्टाफ कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया।
 पाकिस्तानी प्रधानमंत्री मुहम्मद नवाज शरीफ की सलाह पर प्रेजीडेंट मैमनून हुसैन ने लेफ्टीनेंट जनरल ज़ुबेर हयात व जनरल जावेद बाजवा की प्रमोशन पर मुहर लगाई है। अापको बता दें कि 60 साल के जनरल शरीफ इकलौते एेसे अार्मी चीफ हैं जो कि अपनी गद्दी पर 20 साल बैठे रहें और अब अाखिरकार उनकी जगह कोई लेने आ गया है। इससे पहले सभी को तीन साल की ही एक्सटेंशन ही मिल सकी थी।  Reuters

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment