पंजाब कैबिनेट का फैसला: एस वाई एल लिंक, एक-एक बूंद की कीमत वसूलेंगे
Reading Time: 2 minutes

हरियाणा,राजस्थान व दिल्ली से एक एक बूंद के रुपए वसूलेगा पंजाब

एसवाईएल पर पंजाब कैबिनेट में हुआ फैसला

एम4पीन्यूज, चंडीगढ़।
पंजाब कैबिनेट ने फैसला किया है कि वो एस वाई एल लिंक के तहत जो पानी अबतक राजस्थान, दिल्ली व हरियाणा को भेजा गया, उस पर अब पंजाब सरकार एक एक बूंद की कीमत वसूलेगा।
कैबिनेट में मदन मोहन मित्तल द्वारा पेश किए गए रेजूलेशन में कहा गया कि कांग्रेस सरकार के समय में पंंजाब का पानी मुफ्त दूसरे जिलों को दिए जाने पर पंजाबियों पर नाइंसाफी की गई थी।
पंजाब कैबिनेट में अभी दो रेजूलेशन पेश किए गए, एक सीएम प्रकाश सिंह बादल की तरफ से और दूसरा मदन मोहन मित्तल की तरफ से। सीएम बादल ने कहा कि कोई भी सरकारी अधिकारी एसवाईएल लिंक की जमीन का कोई काम नहीं होने देगा। जबकि मदन मोहन मित्तल ने इतिहास का हवाला देते हुए कहा कि पहले से ही पंजाब में पानी बाहर जाने के लिए भत्ता या रोयेल्टी ली जाती थी। जिस को फिर से लागू किया जाना चाहिए। ताकि राजस्थान दिल्ली और हरियाणा पंजाब के आते इस पानी की कीमत पंजाब को दें। यानी अब तक जितना पानी इन राज्यों में गया है उनकी कीमत अब वसूल की जाएगी
MADAN MOHAN MITTAL RESOLUTION ON SYL

MADAN MOHAN MITTAL RESOLUTION ON SYL

इस पर केंद्र सरकार से अपील की गई है कि पंजाब के बाहर जाने वाले पानी पर रोयेल्टी लगाई जाए ताकि पंजाब में इससे हुई कमी की भरपाई की जा सके।
CM BADAL's RESOLUTION ON SYL

CM BADAL’s RESOLUTION ON SYL

बता दें एसवाईएल के ऊपर काफी सियासी स्यापा हो चुका है। कल ही सरकार ने एसवीएल के तहत जमीनों को डीनोटाफाई किया है। और अाज नान रीपेरियन स्टेट से एक एक बूंद के रुपए लसूलने को लेकर फैसला किया है। हालांकि इस कैबिनेट में कांग्रेस की तरफ किसी ने हिस्सा नहीं लिया।
CM BADAL's RESOLUTION ON SYL

CM BADAL’s RESOLUTION ON SYL

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment