अमेरिका में हिमाचली फिल्म का बजा डंका, मिला बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड
Reading Time: < 1 minute
एम4पीन्यूज। 

हिमाचली फिल्म सांझ को अमेरिका में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड से नवाजा गया है। अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुए बोरैगो स्प्रिंग्स फिल्म फेस्टिवल में सांझ को बेस्ट फीचर फिल्म का खिताब मिला। इस फेस्टिवल में दुनिया के साढ़े सात सौ फिल्मों में से सांझ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में चुना गया। फिल्म के सह निर्माता निदेशक अनिल चंदन ने समारोह में इस अवॉर्ड को लिया। पहाड़ी फिल्म सांझ कैलिफोर्निया में ही अकोलेड ग्लोबल फिल्म कॉम्पिटीशन में अवॉर्ड ऑफ मेरिट से भी सम्मानित हो चुकी है।

 

आपको बता दें कि सांझ फिल्म दादी-पोती की कहानी पर आधारित है। दादी का रोल मंडी की मशहूर कवयित्री रूपेश्वरी शर्मा ने निभाया है। फिल्म में दादी कुल्लू के दूरदराज के गांव में अकेली रहती है। जबकि उसका बेटा, बहू और पोती चंडीगढ़ में रहती है। बेटा वहां पर डॉक्टर है। एक दिन वे दादी के पास अपनी बेटी को छोड़ देते हैं। दोनों के स्वभाव विपरीत होते हैं। ऐसे में दादी-पोती के बीच एक अनाथ लड़का आ जाता है। जिसकी शैतानियां दोनों के रिश्ते को और मजबूत बनाती हैं।

 

सांझ फिल्म साइलेंट हिल्स स्टूडिया के बैनर तले बनी है। जिसके निर्माता अजय सकलानी हैं। अजय मंडी जिला के धर्मपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं। नायिका संजू का किरदार चंबा की अदिति, नायक जोगा किरदार मंडी के विशाल, पिता की भूमिका में आसिफ बसरा और दादी का किरदार मंडी की रूपेश्वरी शर्मा ने निभाया है।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Leave a comment