जम्मू कश्मीर: नागरोटा और सांबा में आतंकी हमला, दो जवान शहीद; तीन आतंकी ढेर
Reading Time: 2 minutes

नागरोटा में आर्मी यूनिट पर फिदायीन हमला, सांबा में BSF पर फायरिंग

एम4पीन्यूज, चंडीगढ़

जम्मू-कश्मीर के नागरोटा में मंगलवार आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने सिक्युरिटी फोर्सेस को निशाना बनाया। सुबह करीब 5.40 बजे आतंकियों ने आर्मी की 16वीं कोर के हेडक्वार्टर पर बम से हमला कर दिया। इसमें दो जवान शहीद हो गए। इस हमले के करीब सात घंटे बाद सिक्युरिटी फोर्सेस ने तीन आतंकियों को मार गिराया। दूसरा हमला बीएसएफ के जवानों पर सांबा सेक्टर में हुआ। यहां घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकी मारे गए। वहीं, यहां बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए।

सांबा में जहां एनकाउंटर खत्‍म हो गया है वहीं नगरोटा में अब भी सेना ने मार्चा संभाला हुआ है। इससे पहले नोगरोटा में सेना की यूनिट पर बड़ी आत्‍मघाती हमला हुआ जबकि सांबा में भी बीएसएफ के गश्‍ती दल पर आतंकियों ने हमला किया था।

सेना की यूनिट पर हमला :
नोगरोटा में सेना की 16वीं कोर के हेडक्‍वार्टर पर सुबह 5.30 बजे पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर फायरिंग करने लगे। हमला करने वाले आतंकियों की संख्‍या अभी पता नहीं लेकिन सेना ने यूनिट को चारों तरफ से घेर रखा है और फायरिंग जारी है। सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि हम ऑपरेशन खत्‍म होने के बाद जानकारी साझा करेंगे। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है।

सांबा में बीएसफ पर हमला :
वहीं दूसरी तरफ एक और हमला सेना के गश्‍ती दल पर सांबा सेक्‍टर के चमलियाल में हुआ है। यहां आतंकियों ने गश्‍ती दल के ट्रक को निशाना बनाया है जिसमें एक जवान घायल हुआ है। बीएसएफ ने कहा कि हमला का जवानों ने माकूल जवाब दिया है और दो आतंकियों को मार गिराया है।

इलाका करवाया खाली, स्‍कूल बंद :
सेना ने एहतियातन इलाके को खाली करवाते हुए आतंकियों को घेर लिया है जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। हमलों के मद्दे नजर इलाके के सभी स्‍कूल खाली करवा लिए गए हैं और लोगों को इलाके से दूर रहने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि हमला करने वाले आतंकी फिदायीन हमलावर हैं।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment