वेबसाइट पर ऑनलाइन बिक रही है किडनी…
Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज। 

ऑनलाइन कपड़ों, किताबों और मोबाइल के अलावा अब आप ऑनलाइन किडनी भी खरीद सकते हैं। एक तरफ किसी भी कीमत पर जिंदगी बचाने के लिए किडनी की जरूरत है तो दूसरी तरफ किडनी देने वाले खरीदार की तलाश है। ऐसे लोगों की तलाश जो पैसों के लिए अपनी किडनी बेच देते हों। समय पर किडनियां न मिल पाने के कारण ऑनलाइन अवैध तरीके से किडनी बेचने और खरीदने का धंधा चल रहा है। कई एजेंट इस काम में लगे हुए हैं और जिन हॉस्पिटल को किडनी की जरूरत होती है, उन्‍हें किडनी मुहैया कराते हैं।’

 

किडनी फॉर सेल
‘द हिंदू’ की रिपोर्ट के मुताबिक गूगल पर जब आप किडनी फॉर सेल कीवर्ड टाइप करते हैं तो एक होस्‍ट वेबसाइट खुलती है जो ऑनलाइन किडनी खरीदने का दावा करता है। इस साइट के लिए कई लोगों ने अलग-अलग प्‍लेटफॉर्म पर किडनी बेचने और खरीदने की इच्‍छा जाहिर कर चुके हैं। इस साइट पर किडनी के लिए 70 से 80 हजार डॉलर करीब 50 लाख रुपए देने के लिए लोग तैयार हैं।

 

किडनी बेचना और खरीदना भारत के अंदर पूरी तरह से अवैध
आपको बताते चले कि इस तरह से किडनी बेचना और खरीदना भारत के अंदर पूरी तरह से अवैध है। पर किडनी की लगातार बढ़ती मांग के चलते लोग ऑनलाइन किडनी बेचने और खरीदने के लिए तैयार हैं। अकेले तमिलनाडु में 2,811 लोग किडनी ट्रांसप्‍लांट के लिए इंतजार में खड़े हुए हैं। अब इस वेबसाइट के जरिए लोग जल्‍द से जल्‍द किडनी डोनर ढूंढने में लगे हुए हैं क्‍योंकि किडनी पाने में भी लोगों को खासा समय खर्च कर देना पड़ता है। यह भी सामने आया है कि ऐसे लोग जिन्‍हें पैसे की बहुत ज्‍यादा जरूरत होती है वो अपनी किडनी बेचने के लिए तैयार हो जाते हैं। ऑनलाइन साइट के जरिए किडनी बेचने और खरीदने वाले लोगों से संबंधित सारी जानकारी ऑनलाइन ही जुटा लेते हैं।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Comments

  1. Ravi
    September 19, 2019 at 12:46 pm

    Muja bachna he kidney my no. 9294747475

Leave a comment