आप में घमासान: अब कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया ये बड़ा आरोप
Reading Time: 3 minutes
एम4पीन्यूज।

पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम पर नजर डालें तो एक के बाद एक आम आदमी पार्टी के भीतर संग्राम बढ़ता जा रहा है। पहले अमानतुल्ला का कुमार विश्वास पर आरोप, इसके बाद कुमार विश्वास के बगावती सुर और अब बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा के अरविंद केजरीवाल पर सनसनीखेज आरोप। आफ सरकार में कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा ने उस वक्त पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी जब उन्होंने एलजी के पास मुलाकात करने जाने से पहले कहा कि वह पार्टी के भीतर भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अभियान शुरु करेंगे।

कैसे पता चला दो करोड़ रुपए हैं?
एलजी से मुलाकात के बाद पूरे देश की मीडिया की नजर कपिल मिश्रा पर थी कि वह कौन सा बड़ा खुलासा करने जा रहे हैं। तमाम मीडिया का जमावड़ा दिल्ली के राजघाट पहुंचा जहां कपिल ने बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडिया के सामने केजरीवाल पर सबसे बड़ा बम फोड़ा, जिसका पार्टी के भीतर किसी भी नेता को अंदेशा नहीं था। कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि उन्होंने केजरीवाल के घर पर उन्होंने खुद दो करोड़ रुपए लेते हुए देखा है। जिसके बाद हर कोई यह सवाल पूछ रहा है कि कपिल मिश्रा को कैसे पता चला कि अरविंद केजरीवाल ने दो करोड़ रुपए ही लिए।

केजरीवाल ने जवाब देने से मना किया
सोशल मीडिया पर केजरीवाल समर्थक यह सवाल पूछ रहे हैं कि कैसे कपिल शर्मा इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि उन्होंने अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रुपए लेते हुए देखा है, क्या उन्होंने इस पैसे को खुद गिना है। लोग इस सवाल के जरिए कपिल शर्मा की विश्वसनीयता पर सवाल उठा रहे हैं। अपने आरोपों के बाद कपिल मिश्रा ने यह तक कहा कि मैंने खुद अरविंद केजरीवाल से इस बारे में पूछा कि उन्हें ये पैसे किस बात के मिले हैं, तो उन्होंने मुझे इसका जवाब नहीं दिया।

केजरीवाल ने राजनीति का हवाला दिया
कपिल मिश्रा ने कहा कि जब मैंने अरविंद केजरीवाल से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति में कुछ बातें ऐसी होती हैं जिनका जवाब अभी नहीं दिया जा सकता है, समय आने पर इसका जवाब दिया जाएगा। जिसके बाद कपिल शर्मा का कहना है कि मैं इस घटना के बाद रातभर सो नहीं सका। उन्होंने यह भी कहा कि केजरीवाल यो इस बात का जवाब देना चाहिए कि उन्होंने दो करोड़ रुपए कैश क्यों लिए, इसकी क्या जरूरत पड़ी।

क्या है 50 करोड़ की जमीन डील
यहां एक बात गौर करने वाली है कि उन्होंने सीधे तौर पर सतेंद्र जैन को कटघरे में खड़ा किया हैं, उन्होंने कहा कि मेरी आंखों के सामने सतेंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल को दो करोड़ रुपए दिए। वह यही नहीं रुके उन्होंने इससे एकद आगे बढ़ते हुए कहा कि मुझे इस बात की भी जानकारी है कि अरविंद केजरीवाल के सगे संबंधियों को 50 करोड़ रुपए की जमीन गलत तरीके से आवंटित की गई। उन्होंने इस बात के लिए भी सतेंद्र जैन को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि उन्होंने इस डील में अहम भूमिका निभाई है।

सतेंद्र जैन ने कहा दो करोड़ रुपए है
ऐसे में जिस तरह से कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर सवाल खड़ा किया है, उसके बाद खुद कपिल मिश्रा पर इस बात का दबाव होगा कि वह अपने आरोपों को साबित करने के लिए पुख्ता सबूतों के साथ सामने आएं, उन्हें अपने इस दावे को साबित करना होगा। हालांकि दो करोड़ रुपए के दावे के बारे में खुद कपिल मिश्रा का कहना है कि उन्होंने सतेंद्र जैन को यह कहते हुए सुना था कि यह दो करोड़ रुपए है।

केजरीवाल को मिला पूर्व सहयोगी का साथ
यह पहला मौका है जब अऱविंद केजरीवाल पर सीधे तौर पर भ्रष्टाचार और घूसखोरी का आरोप लगा है। खुद अरविंद केजरीवाल को पैसे लेने के आरोप में उनके खुद के मंत्री ने कटघरे में खड़ा किया है। हालांकि इस आरोप पर आप के पूर्व नेता योगेंद्र यादव ने उनका बचाव करते हुए कहा कि तमाम आरोपों को स्वीकार किया जा सकता है लेकिन अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार का आरोप स्वीकार करना मुश्किल हैं, इसके लिए पुख्ता सबूत होने चाहिए।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment