Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज। 

इस साल की सबसे बड़ी फिल्म ‘बाहुबली 2’ रिलीज हो चुकी है. फिल्म के लिए दर्शक इतके उत्साहित थे कि प्रीबुकिंग से ही फिल्म की कमाई का अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है. और रिलीज के दिन ही हाउसफुल के बोर्ड से देखा जा सकता है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली है.

‘बाहुबली 2’ भारत में ही नहीं पूरे विश्व में धमाल मचा सकती है. ट्रेड एनालिस्ट से अनुमानित आंकड़ो की अगर बात करें तो बाहुबली 2 का वर्ल्ड ग्रॉस कलेक्शन 201 करोड़ रुपये हो सकता है. अनुमान है कि पहले दिन भारत में 145 करोड़ रुपये, यूएसए 33 करोड़, गल्फ 11 करोड़, बाकी 12 करोड़, कुल 201 करोड़ रुपये.

भारत में भी फिल्म के पहले दिन की कमाई का हिसाब लगाकर देखा जाए तो भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 125 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है. हिंदी मार्केट में लगभग 38 करोड़ रुपये (मुंबई, नॉर्थ, सेंट्रल और ईस्टन इंडिया) ये सभी भाषाओं के वर्जन का आंकड़ा है. आंद्रा 55 करोड़, तमिलनाडु 15 करोड़ रुपये, कर्नाटक 12 करोड़ रुपये, केरला 9 करोड़ रुपये. कुल 125 करोड़ रुपये का पहला दिन का आंकड़ा हो सकता है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ट्वीट कर फिल्म की तारीफ की है और उसके कलेक्शन से हैरत में हैं. उन्होंने एक ट्व‍ीट में लिखा कि ‘बाहुबली 2’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और ये फिल्म भारत में रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है.

इसके साथ ही फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं :
— ‘बाहुबली 2’ पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है जो 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है.
— ‘बाहुबली 2’ ने सबसे महंगे टिकट होने का भी रिकॉर्ड बनाया है. ये पहली फिल्म है जिसके टिकट 2400 रुपये के बिके हैं.
— ‘बाहुबली 2’ एडवांस बुकिंग के मामले में भी सबसे आगे रही. फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 130 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. ये फिल्म हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषा में रिलीज हुई है.
— इसी के साथ फिल्‍म ने ‘दंगल’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. फिल्म की 10 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई है.
— ‘बाहुबली 2’ पहली इंडियन फिल्म बन गई है जो अमेरिका में 800 स्क्रीन पर रिलीज की गई है.

तीन दिन में सकती है500 करोड़ का आंकड़ा पार :
फिल्म एनालिस्ट की मानें तो य‍ह फिल्म 3 दिन में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है. वीकएंड में इस फिल्म से कमाई की काफी उम्मीदें हैं. अब देखना होगा कि सबको कैसे हैरत में डालेंगे इस फिल्म के आंकड़े.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment