Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज। चंडीगढ़ 

चंडीगढ़ में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के नाम पर एक दंपति द्वारा ट्राइसिटी के कॉलेजों और कई लोगों से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपी दंपति ने अमिताभ के साथ फिल्म में काम दिलाने का झांसा देकर लगभग 40 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। इस धोखाधड़ी में एक्सिस बैंक का एक मैनेजर भी उनका मददगार निकला।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंडीगढ़ सेक्टर-48 निवासी डॉ. दीप्ति की शिकायत पर आरोपी हैरी भट्ट उर्फ अविनाश भट्ट, उसकी पत्नी डॉली भट्ट, एक्सिस बैंक के मैनेजर योगेश गोयल समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। डॉ. दीप्ति ने बताया कि हैरी भट्ट एक बार उन्हें जेडब्ल्यू मैरियट होटल में आयोजित एक कार्यक्रम में मिला था। उसने खुद को फिल्म निर्देशक महेश भट्ट का भतीजा बताया और कहा कि वह भी फिल्म डायरेक्टर है।

दीप्ति को ऑफर किया था हार्ट सर्जन का रोल
उसने दीप्ति से कहा, वह एक पंजाबी फिल्म ‘एक दूजे के वास्ते’ बना रहा है. इसमें अमिताभ भी गेस्ट रोल में हैं. फिल्म की आधी शूटिंग हो चुकी है। इस दौरान उसने दीप्ति को हार्ट सर्जन का रोल ऑफर किया। इसके लिए उसने उनके साथ एमओयू भी साइन किया था। आरोपी ने दीप्ति को झांसे में लेने के लिए बताया कि बिग बी ने उसके पिता पर एक किताब भी लिखी है। साथ ही उसने कई कार्यक्रमों में बिग बी के शामिल होने का भी जिक्र किया।

 

डीएसपी स्तर के अधिकारी कर रहे थे रूट की निगरानी
डीएसपी स्तर के अधिकारी इस रूट की निगरानी कर रहे थे। बिग बी की एक झलक पाने के लिए कॉलेज में सैकड़ों लोग भी पहुंच गए थे। इसके बाद जब बिग बी नहीं आए तो लोगों को निराश होकर वापस जाना पड़ा। इसी बीच आरोपी मौका पाकर वहां से फरार हो गया। हैरी पर किसी को शक न हो, इस बात का उसने पूरा ध्यान रखा था। अमिताभ बच्चन के लिए उसने गाड़ियों का एक काफिला बुक किया था।

हैरी भट्ट ने खरड़ में खोला था दफ्तर
आरोपी ने खरड़ में अपना एक दफ्तर भी खोला था। वहीं उसने खरड़ में ही घर किराए पर लिया हुआ था। खुलासा हुआ है कि हैरी ने बुकिंग के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपये भी लिए थे। थाना सिटी खरड़ में आरोपियों के खिलाफ 8 अन्य लोगों ने भी शिकायतें दी हैं। एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने इन शिकायतों की पुष्टि की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अमिताभ बच्चन के प्रोग्राम तय कर दिए थे
दीप्ति हैरी के झांसे में आ गई थी। इसी बात का फायदा उठाकर उसने दीप्ति से कहा कि वह विभिन्न संस्थानों से उसका टाइ-अप करवा दें। आरोपी ने चंडीगढ़ सेक्टर-10 स्थित एक नामी कॉलेज, राजपुरा की एक नामी यूनिवर्सिटी समेत कई संस्थानों से टाइ-अप कर उन्हें भी अपना शिकार बनाया। जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़, राजपुरा और मोहाली जिले समेत कई कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में उसने अमिताभ के प्रोग्राम तय कर दिए थे।

हर कॉलेज से लिए थे 5 से 8 लाख रुपये
आरोपी हैरी ने कॉलेज प्रबंधकों से कहा कि बिग बी की जेड प्लस सिक्योरिटी है। इसके अलावा कई अन्य खर्च होंगे. ऐसे में उसने प्रत्येक कॉलेज से 5 से 8 लाख रुपये तक ले लिए थे, लेकिन प्रोग्रामों की बुकिंग ही फर्जी निकली। सूत्रों की मानें तो डेराबस्सी स्थित एक नामी इंजीनियरिंग कॉलेज में भी आरोपी ने अमिताभ का एक प्रोग्राम तय करवा दिया था। कॉलेज में पुलिस ने अमिताभ बच्चन के आने के मद्देनजर रूट लगा दिया था।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment