हवाई सफर करने वालों की बढ़ी मुसीबत, अब चुकाने होंगे दो गुना दाम
Reading Time: 1 minute
एम4पीन्यूज। 

हवाई सफर करने वाले लोगों के लिए बुरी खबर है। सभी विमानन कंपनियों ने फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर हवाई दो गुना दाम दाम बढ़ा दिए है। यात्रियों की संख्या बढ़ने के बाद भी यह दाम बढ़ गए हैं। इंटरनेशनल एयरपोर्ट से नए शेड्यूल में 21 फरवरी से 36 फ्लाइटों को संचालन किया जा रहा है। चंडीगढ़ से दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, श्रीनगर सहित सभी जगह की फ्लाइट्स काकिराया बढ़ गया है।

टूर एंड ट्रेवेल कंपनी के मालिक केएल बंसल ने बताया कि 27 फरवरी से 10 मार्च तक दिल्ली का किराया 5 हजार रुपये कर दिया गया है। आम दिनों में यह किराया 1800 से 2500 रुपये के बीच होता है। वहीं बंगलूरू की फ्लाइट का किराया सात हजार रुपये हो गया है। सामान्य दिनों में 3500 रुपये होता है। वहीं मुंबई की फ्लाइट का किराया आम दिनो में 4 हजार रुपये होता है। यह बढ़ाकर आठ हजार रुपये कर दिया गया है।

बंसल ने बताया कि होली का त्योहार आते ही सभी फ्लाइटों का किराया दो गुना से ऊपर महंगा हो गया है। इंटरनेशनल एयपोर्ट से इंडिगो, गो एयर, जेट एयरवेज, स्पाइस जेट, एयर इंडिया , विस्तारा की विमानन कंपनियों की ओर से फ्लाइटों का संचालन किया जाता है। इंडिगो विमानन कंपनी के स्टेशन मैनेजर वरुन ने बताया कि फेस्टिवल सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ने के कारण दाम बढ़े हैँ। यह अभी 15 मार्च तक रेट और बढ़ने की उम्मीद है।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment