Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज़,दिल्ली ।

सरकारी विज्ञापन में खुद को प्रोजेक्ट करने के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अब फंसते नजर आ रहे हैं। उप राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की छवि चमकाने वाले सरकारी विज्ञापनों पर खर्च किए गये 97 करोड़ रुपए की भरपाई आप से करने का निर्देश दिया है।

वरिष्ठ अधिकारी ने की इसकी पुष्टि
राजनिवास के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सरकारी विज्ञापनों में प्रचार सामग्री पर निगरानी करने वाली समिति की सिफारिश पर यह निर्देश आया है। केजरीवाल सरकार पर दिल्ली सहित विभिन्न राज्यों में ऐसे विज्ञापन जारी करने का आरोप है जिनमें प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से आप और केजरीवाल का प्रचार करने की मंशा झलकती हो। समझा जाता है कि समिति ने पिछले साल 16 सितंबर को मुख्य सचिव को भेजी रिपोर्ट में संबन्धित विज्ञापनों पर खर्च की गई राशि के आधार पर इससे सरकारी खजाने को हुए नुकसान का आकलन करने को कहा था। केन्द्र सरकार द्वारा गठित तीन सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट में इस राशि को संबद्ध राजनीतिक दल से वसूलने की भी बात कही है।

दिल्ली भाजपा ने किया इस फैसले का स्वागत
इस बीच सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूचना एवं प्रचार निदेशालय ने बाहरी राज्यों में किए गए सरकारी प्रचार पर 97 करोड़ रुपये के व्यय का आकलन किया था। कानून विभाग की अनुशंसा पर बैजल ने मुख्य सचिव से आप को वसूली नोटिस जारी कर पुनर्भुगतान प्रक्रिया पूरी करने को कहा है। इसमें हालांकि आप को अभी तक सरकार द्वारा भुगतान नहीं किए गए विज्ञापनों की बकाया राशि संबद्ध एजेंसी को सीधे देने का विकल्प दिया गया है। दिल्ली भाजपा ने आम आदमी पार्टी (आप) से 97 करोड़ रुपए वसूलने का आदेश देने के उपराज्यपाल के फैसले का आज स्वागत किया। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, यह अफसोस की बात है कि जो व्यक्ति राजनीति में शुचिता एवं शुद्धता का वादा कर सत्ता में आया, वह सरकारी धन के दुरूपयोग का आरोपी बन गया है।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment