Reading Time: 2 minutes
एम4पीन्यूज,चंडीगढ़

स्टूडैंट्स को लंबा इंतजार करवाने के बाद आखिरकार पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने मार्च में ली गई 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर ही दिया । इससे पहले बोर्ड की ओर से यह परिणाम 10 मई को घोषित किए जाने की चर्चा थी जिसे लेकर विद्यार्थी भी बार-बार वैबसाइट खंगाल रहे थे। इस परीक्षा में लुधियाना की अमीषा अरोड़ा ने पहला स्थान, प्रभजोत जोशी ने दूसरा स्थान तथा गुरदासपुर की रिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। कुल रिजल्ट 65.33 फीसदी रहा है।

PSEB 12वीं का रिजल्ट घोषित, पहले तीन स्थानों पर लड़कियों ने मारी बाजी

PSEB 12वीं का रिजल्ट घोषित, पहले तीन स्थानों पर लड़कियों ने मारी बाजी

लुधियाना की अमीषा 98.44 फीसदी अंक हासिल कर अव्वल रही हैं। जबकि दूसरे स्थान पर रहने वाली प्रभजोत जोशी ने 98.22 फीसदी अंक हासिल किए हैं। तीसरे स्थान पर पर रही गुरदासपुर की रिया ने 98 फीसदी अंक हासिल किए हैं। स्पोर्ट्स कोटे में संगरुर की हुसनदीप कौर ने पहला स्थान, लुधियाना की नैंसी गोयल ने दूसरा स्थान तथा शिवम कुमार ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसकी घोषणा बोर्ड के चेयरमैन बलबीर सिंह ढिलों ने की। उन्होंने बताया कि परीक्षा में 2 लाख 85 हजार 138 बच्चे अपीयर हुए थे, जिनमें से 1 लाख 86 हजार 278 बच्चे पास हुए हैं।

अपना रिजल्ट देखने के लिए आप पंजाब बोर्ड की वेबसाइट pseb.ac.in पर जा सकते हैं। उसके बाद परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जानकारी भरें, जिसमें रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर शामिल हो सकते हैं।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment