…तो जियो यूजर्स को होगा फायदा, 31 मार्च के बाद भी मिल सकती है फ्री सर्विस
Reading Time: 2 minutes

-जियो ग्राहकों के लिए 30 हजार करोड़ का निवेश करेगा रिलायंस

एम4पीन्यूज।दिल्ली 

टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अब तक 7.24 करोड़ यूजर्स का आंकड़ा पार कर चुकी है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि मार्च 2017 के आखिरी तक जियो 10 करोड़ यूजर्स को अपने साथ जोड़ने में कामयाब होगा। वहीं, रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि कंपनी जैसे ही अपनी सर्विस का पैसा लेना शुरु करेगी, तब यूजर्स की संख्या कुछ कम जरुर होगी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी 31 मार्च 2017 के बाद भी अपने फ्री सेवाओं को जारी रख सकती है। हालांकि, कंपनी ने अपने प्री-पेड और पोस्टपेड प्लान की कीमतों का खुलासा पहले ही कर दिया है।

 

जियो की फ्री सर्विसेस को बढ़ाने के अलावा कंपनी 4जी तकनीक से लैस फीचर फोन भी लॉन्च कर सकती है, जिनकी कीमत 1500 रुपए से ज्यादा नहीं होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि इन फोन्स के आने के बाद कंपनी के साथ कई और यूजर्स भी जुड़ सकते हैं। वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस इंडस्ट्रीज की मजबूत वित्तीय स्थिति के चलते जियो लंबे समय तक प्राइस वार में बना रह सकता है। ज्यादातर टेलिकॉम कंपनियों के लिए मार्केट शेयर मायने रखता है और कीमतों में कमी के जरिए रिलायंस जियो ने बढ़त हासिल की है।

 

रिलायंस जियो के रणनीतिक और आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर ने बताया, ‘हमें हर दिन लाखों नए ग्राहक मिल रहे हैं और 31 दिसंबर तक हमारे ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई’। वहीं, कंपनी ने बताया कि जियो से एयरटेल के नेटवर्क पर की जानें वाली हर 1000 कॉल्स में से 175 कॉल ड्रॉप होती हैं। नियमों के मुताबिक, 1000 कॉल्स में से 5 से ज्यादा कॉल ड्रॉप नहीं होनी चाहिए।

 

जाहिर है कि कंपनी ने सितंबर 2016 में 4जी सर्विस की शुरुआत करते हुए वेलकम प्लान पेश किया था, जिसमें हर सर्विस मुफ्त दी जा रही थी। पहले इसकी अवधि 31 दिसंबर 2016 तक थी। इसे बढ़ाकर मार्च 2017 कर दी गई।

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

Leave a comment