Reading Time: < 1 minute
एम4पीन्यूज।

अब तक आपने जितनी भी शादियां देखी होंगी और शादियों के गिफ्ट देखें होंगे, उन सबमें से ये अब तक का सबसे अनोखा गिफ्ट है. दरअसल, अक्षय तृतीया के मौके पर मध्य प्रदेश के सागर में सामुहिक विवाह सम्मेलन हुआ, मगर चर्चा का विषय ये शादी नहीं बल्कि कुछ और ही रहा, जो आपको काफी हैरान कर देगा.

दरअसल, राज्य के पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल भार्गव ने विवाह के दौरान दुल्हनों काफी अनोखा गिफ्ट दिया. इन्होंने दुलह्नों को शराब के खिलाफ मुखर करने के लिए वॉशिंग बैट गिफ्ट किये. इन्होंने दुल्हनों को कहा कि अगर आपके पति शराब पीकर घर में आए, लकड़ी के वॉशिंग बैट का सही इस्तेमाल करें.

उन्होंने गरहकोटा में आयोजित सामुहिक विवाह सम्मेलन में दुल्हनों से कहा कि अगर आपके पति या घर के कोई सदस्य घर में शराब पीकर आता है, तो पहले शराब छोड़ने के लिए समझाएं अगर नहीं मानें, तो इस बैट से उनका इलाज करें.

बता दें कि पिछले कई सालों से अक्षय तृतीय पर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामुहिक विवाह आयोजित होते आ रहे हैं. इस बार इस दिन 700 जोड़ों की शादियां कराई गईं. मंत्री गोपाल भार्गव इसी मौके पर ये अनोखा गिफ्ट भेंट कर रहे थे. इस मौके पर मंत्री भार्गव ने विवाहित जोड़ों को घरेलू सामान भी गिफ्ट किया, ताकि उनके घर बसाने में सहायक हों. इन सभी को गिफ्ट की एक टोकड़ी दी गई, जिसमें एक स्पेशल गिफ्ट था- वॉशिंग बैट, जिस पर कुछ संदेश लिखे गये थे.

गौरतलब है कि गोपाल भार्गव ने इसी सामुहिक विवाह सम्मेलन में अनपे बेटे अभिषेक की शादी कराई थी. बता दें कि अभिषेक बुंदलेखंड इलाके में शराब के खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं. इन्होंने राज्य में पूर्ण शराब बंदी की भी मांग की है.

Recommend to friends
  • gplus
  • pinterest

About the Author

news

Truth says it all

Leave a comment